Ballia: जिलाधिकारी ने समेकित विशेष माध्यमिक विद्यालय का किया औचक निरीक्षण



बलिया: विकास खण्ड हनुमानगंज अंतर्गत ग्राम पंचायत दुमदुमा में दिव्यांग छात्र-छात्राओं के लिए बने समेकित विशेष माध्यमिक विद्यालय पर मंगलवार को जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार औचक निरीक्षण करने पहुंचे जहां जिलाधिकारी ने विद्यालय का गेट बंद पाया। 

जिलाधिकारी ने विद्यालय परिसर के दूसरी ओर गर्ल हॉस्टल की तरफ मौजूद एक पीआरडी के गार्ड को देख बुलाकर विद्यालय के बारे में पूछताछ की तो पीआरडी के गार्ड ने बताया कि इस विद्यालय का निर्माण कार्य 2015 में शुरू हुआ था और 2018 में पूरा भवन बनकर तैयार हो गया था तथा इस विद्यालय का लोकार्पण भी हो चुका है। लेकिन विद्यालय किन्हीं प्रशासनिक कारणों से अभी तक संचालित नहीं हो पाया है। 

पी आर डी के गार्ड ने बताया कि इस विद्यालय में दिव्यांग छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग हॉस्टल और प्रशासनिक भवन में विद्यालय का संचालन होना है। बताया कि विद्यालय के अध्यापक/अध्यापिकाओं के लिए अभी दूसरी ओर आवासीय भवन का निर्माण कार्य चल रहा है। ड्यूटी के बारे में पूछने पर उसने बताया कि दो पीआरडी के गार्डों को विद्यालय की देखभाल के लिए रखा गया है जो बारी-बारी से दिन और रात में ड्यूटी करते हैं।

जिलाधिकारी ने तत्काल मामले का संज्ञान लेते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक रमेश सिंह से इस विद्यालय के निर्माण कार्य पूरा होने के इतने दिनों के बाद भी संचालित न होने का कारण संबंधी रिपोर्ट प्रस्तुत करने और शासन स्तर से पैरवी कर शीघ्र अतिशीघ्र शुरू कराने का निर्देश दिया।निरीक्षण के दौरान डीएसटीओ विजय शंकर मौजूद रहे।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3