खरीद एवं दरौली घाटों के मध्य सरयु नदी पर जलयान पार कराने के लिए खोला गया पीपा पुल



सिकन्दरपुर, बलिया। क्षेत्र के खरीद एवं दरौली घाटों के मध्य सरयु नदी पर निर्मित पीपा पुल को जिलाधिकारी के आदेश पर खोल दिया गया है जिस से दोनों प्रान्तों के नागरिकों पुल द्वारा एक दूसरे प्रदेश में आवागमन ठप पड़ गया है।नागरिकों के नदी पार करने हेतु प्रशासन के आदेश पर घाट पर स्टीमर का संचालन शुरू हो गया है।यह स्थिति आगामी 24 जनवरी तक रहेगी।

जानकारी के अनुसार अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान श्रीराम के नवनिर्मित मन्दिर में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा के कार्यकम में बिहार के निवासियों के आवागमन के उद्देश्य से जहाज के संचालन हेतु शासन के निर्देशानुसार पुल को खोलने का यह कार्य हुआ है।

बता दें कि लोकनिर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता अरुण कुमार अपने सहायक अभियन्ता पन्नालाल व अवर अभियंता इमरान खां के साथ एस डी एम सिकन्दरपुर रविकुमार,थाना प्रभारी दिनेश पाठक एवं पुल के ठीकेदार सुनील कुमार राय के साथ सोमवार की देर शाम को खरीद घाट पर पहुंचे।इस दौरान डी एम के आदेश का हवाला दे कर दरौली की तरफ बने पुल के दक्षिणी नाके के बगल के दो जुट पीपों को खुलवा दिया।इस दौरान अधिशासी अभियंता ने बताया कि पुल का संचालन 24 जनवरी से शुरू होगा।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3