जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय में संगोष्ठी का हुआ आयोजन



Ballia: अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय में गुरूवार को बदलते वैश्विक परिवेश में मातृभाषा संरक्षण की चुनौतियाँ' विषय पर एक गोष्ठी का आयोजित हुआ। जिसमें सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त, अंतरराष्ट्रीय मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर जगदीश शुक्ल एवं कुलपति प्रोफेसर संजीत कुमार गुप्ता ने सम्बोधित किया। वहीं 102 विद्यार्थियों को स्मार्टफोन वितरित किया गया। 

संतोष्ठी को सम्बोधित करते हुए सांसद  ने कहा कि अपनी भाषा, अपने भोजन और अपनी वेशभूषा पर गर्व करना चाहिए। मैं अपनी संस्कृति पर गर्व करता हूँ। भारत में यह संभव नहीं है। अंतरराष्ट्रीय मौसम वैज्ञानिक प्रो. जगदीश शुक्ल ने कहा कि भारत में त्योहार प्रकृति के अनुसार मनाये जाते हैं, यहाँ के गीत, संस्कृति प्रकृति आधारित हैं और इसी प्रकृति की हमें रक्षा करनी होगी। 

कुलपति प्रो. संजीत कुमार गुप्ता ने कहा कि विद्यार्थी अपने कर्तव्य को पहचानें और उसका निष्ठापूर्वक पालन करें। भारत गाँव में बसता है, इसकी संस्कृति के संरक्षण की आवश्यकता है। हम विकास की यात्रा करें और देश को पुनः गौरवशाली बनाने का संकल्प लें। इस मौके पर कुलसचिव एस. एल. पाल, अमेरिका से आयी मिस ऐशली, मिस्टर ज़ेफ, कुलानुशासक डाॅ. प्रियंका सिंह, डाॅ. लालविजय सिंह, डाॅ. प्रवीण नाथ यादव, डाॅ. तृप्ति तिवारी, श्रीराम शुक्ल आदि परिसर के प्राध्यापकगण, प्रबंधकगण तथा विद्यार्थीगण उपस्थित रहे।


Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3