Ballia: आपरेशन थियेटर में बिगड़ी प्रसूता की तबीयत, सर्जन ने जिला अस्पताल किया रेफर, परिजनों ने किया जमकर बवाल



सिकन्दरपुर, बलिया। मनियर थाना क्षेत्र के बहदुरा गांव निवासी विश्वकर्मा यादव की 25 वर्षीय विवाहित पुत्री पिंकू यादव को शनिवार की दोपह परिजन प्रसव कराने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकन्दरपुर लेकर पहुंचे, जहां रिपोर्ट देखने के साद तैनात सर्जन द्वारा ऑपरेशन करने का सुझाव परिजनों को दिया गया। परिजनों के कहने पर चिकित्सक ऑपरेशन थिएटर में ले गए लेकिन ऑपरेशन से पहले ही परिजन प्रसूता की मौत होने की बात कह कर अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिए। हालांकि चिकित्सक (सर्जन) ने प्रसूता को जीवित होने की बात कही तथा जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। 

लेकिन परिजन प्रसूता को ले जाने से इनकार कर दिए और चिकित्सक (सर्जन) पर लापारवाही का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग करने लगे। अस्पताल पहुंचे ग्रामीणों ने अस्पताल पर हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर उपजिलाधिकारी सिकन्दरपुर रवि कुमार पासवान व थानाध्यक्ष दिनेश पाठक तथा चौकी प्रभारी रविंद्र पटेल भी मौके पर पहुंच गए तथा चिकित्सक (सर्जन) से बातचीत करके परिजनों को समझाने का प्रयास किया परन्तु परिजन अपनी जिद पर अड़े रहे तथा अपने ऊपर दबाव बनाने का पुलिस पर आरोप लगाया। 

जब मामला ज्यादा तूल पकड़ लिया तब क्षेत्राधिकारी और थानाध्यक्ष  परिजनों से डॉक्टर द्वारा रेफर किए जाने पर सदर अस्पताल भेजने की बात कही। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद शाम को प्रसूता को108  एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेज दिया गया। प्रसूता के जिला अस्पताल जाने के बाद भी परिजन देर शाम तक अस्पताल में कार्रवाई की मांग को लेकर डटे रहे। वहीं जिला अस्पताल पहुंचने पर जांच के बाद चिकित्सकों द्वारा प्रसूता को मृत घोषित कर दिया गया। इस संबंध में सीएमओ बलिया भी टाल मटोल करते रहे।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3