लखनापार में सात दिनों से चल रहे एनएसएस के विशेष शिविर का हुआ समापन



Ballia: लखनापार में कंपोजिट विद्यालय में पिछले सात दिनों से चल रहे श्री बजरंग स्नातकोत्तर महाविद्यालय दादर आश्रम के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के विशेष शिविर का समापन हुआ। मुख्य अतिथि रहे श्री बजरंग स्नातकोत्तर महाविद्यालय दादर आश्रम के प्राचार्य डॉक्टर उदय पासवान व जवाहर प्रसाद गुप्ता ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर तथा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत किया। 

स्वयंसेवकों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए, जिसमें प्रमुख रूप से दहेज कुप्रथा पर लोकगीत, मतदाता जागरूकता, पर्यावरण स्वच्छता पर कविता एवं भाषण, गीत एवं नृत्य शामिल रहा। कार्यक्रम के अंत में स्वयंसेवक ने शिक्षा और रासेयो पर आधारित नुक्कड़ नाटक का मंचन किया। 

Mnकार्यक्रम के अन्त में बोलते हुए महाविद्यालय के मुख्य अतिथि ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना में स्वयं के व्यक्तित्व का विकास सामुदायिक सहयोग से ही होता हैं। रासेयो ही आपको वह मंच देता हैं जहाँ आप अपना सर्वागिण विकास करते हैं। कार्यक्रम अधिकारी डाक्टर एस.एन.मिश्रा ने सभी का आभार प्रकट किया। उक्त अवसर पर महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकगण एवं कर्मचारीगण स्वयंसेवी तृप्ति, ममता, निशा सोनी, प्रियांजलि, नीतू, अमन, पंकज, रामू, अनुज, इमरान, जुनैद आदि उपस्थित रहे।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3