बलियाः पीस कमेटी की बैठक में लिए गए अहम निर्णय



सिकन्दरपुर, बलिया। कस्बा स्थित पुलिस चौकी परिसर में शुक्रवार की शाम आदर्श आचार संहिता का पालन व होली के त्योहार को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। सिकंदरपुर एसडीएम रवि कुमार ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी होली और रमजान त्योहार को आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए मनाएं। किसी के घर में बड़े मात्रा में नशीला पदार्थ नहीं होना चाहिए। कहा कि जबरन किसी को रंग न लगाए, महिलाओं को जबरन रंग न लगाए, मुस्लिम समुदाय रंग खेलते हो तो ठीक है, वरना जबरन किसी को रंग नहीं लगाना है। थानाध्यक्ष दिनेश पाठक ने कहा कि क्षेत्र के मुख्य मार्गों पर विशेष निगरानी सीसीटीवी कैमरे की नजर से की जाएगी। त्योहार पर कोई गड़बड़ी करने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

इस अवसर पर दोनों समुदायों को आपसी सौहार्द एवं भाईचारा के बीच होली का पर्व मनाने की अपील किया। नागरिकों ने शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि जब भी सिकंदरपुर में पीस कमेटी की बैठक होती है। उसी दौरान बिजली विभाग के बड़े अधिकारी अपने लाइनमैन को अपने प्रतिनिधि के रूप में भेज देते है। क्या यह उचित है। इस पर उपजिलाधिकारी ने बताया की बिजली विभाग के अधिकारी को नोटिस भेज कर स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। 

पीस कमेटी की बैठक में आए सदस्यों द्वारा काफी देर तक आपस में बातचीत करने के बाद सर्व सम्मति से उपस्थित सभी लोगों ने एक स्वर में कहा की होलिका दहन का कार्यक्रम 24 मार्च को एव रंग भरी होली 25 मार्च को मनाई जाएगी। इस दौरान संजय जायसवाल, नजरूलबारी, गणेश सोनी, डा. उमेश चंद, घनश्याम मोदनवाल, तारिक अजीज, भीष्म यादव, भैरव वर्मा,  लाल वचन प्रजापति, राकेश सिंह, श्रीकांत राम, बिहारी पांडेय आदि लोग मौजूद रहे।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3