उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक पहुंचे बलिया, स्वास्थ्य विभाग के साथ की बैठक



Ballia: उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने रविवार को बांसडीह तहसील सभागार में जनपद के स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक किया। बैठक में सीएमओ व अन्य अधिकारियों को एक सप्ताह में जनपद की स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार लाने का निर्देश दिया। बैठक में उपमुख्यमंत्री ने जनपद में डाक्टरों , व अन्य स्टाफ की संख्या, जिला अस्पताल व सीएचसी,पीएचसी में बंद पड़े उपकरण, मरीजों को मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाएं आदि की सीएमओ विजय पती द्विवेदी से जानकारी ली। जनपद के सीएचसी व पीएचसी में मिलने वाली सुविधाओं व उपकरणों के बारे में जानकारी लिया। ब्रजेश पाठक ने सीएमओ व कई अन्य अधिकारियों को विभिन्न बिंदुओं पर फटकार लगाई। मीडिया से बातचीत करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा की जनपद में मेडिकल कालेज बनाने के लिए लखनऊ में मुख्य सचिव स्तर की सोमवार को बैठक आयोजित हैं। पहले जीजीआईसी व जेल की जमींन पर कालेज बनाने का विचार चल रहा था। जिलाधिकारी को मैंने निदेंश दिया है कि  किस जमीन पर कालेज बनेगा इसका प्रस्ताव बनाकर शासन में आज ही प्रेसित कर दें जिससे कल होने वाली बैठक में मेडिकल कालेज बनाने की ओर हम लोग आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि सीएमओ को निर्देश दिया है कि एक सप्ताह के अंदर जनपद के जिला अस्पताल के साथ ही सभी सीएचसी व पीएचसी की सभी व्यवस्थाओं को पूरी तरह से ठीक कर लें। मैं फिर बलिया आऊंगा तथा अस्पताल का निरीक्षण करेंगे। यदि व्यवस्था में सुधार नहीं होगा तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा की जनपद में दवाओं की कोई कमी नहीं है। सीएमओ को निर्देश दिया है कि बलिया में स्टाफ की कमी को इंटरव्यू के माध्यम से भर लें जिससे मरीजों को मिलने वाली सुविधाएं बेहतर हो सके। इस दौरान परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, विधायक केतकी सिंह, मेयर अशोक तिवारी, डीएम प्रवीण लक्षकार, सीएमएस, तहसीलदार निखिल शुक्ल, आदि थे।

सपा को लेकर कही बड़ी बात

 उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा की समाजवादी पार्टी के डीएनए में गुंडई व अराजकता हैं, अपराधियों व बलात्कारियों को संरक्षण देना ही इनका कार्य हैं। सपा के मुखिया अखिलेश यादव व चाहे कोई सपा का अन्य नेता हो वह पूरे प्रदेश में अराजकता व गुंडई करने का कार्य कर रहें हैं। वह रविवार को बांसडीह कस्बा स्थित स्व रोहित पाण्डेय के घर पहुंचकर परिजनों से मिलकर उन्हें ढ़ाढस बंधाते हुए सांत्वना दी। उपमुख्यमंत्री ने रोहित पाण्डेय के परिजनों को पांच लाख रूपया देने की घोषणा किया।                                     ब्रजेश पाठक ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद सपा के गुंडे व असमाजिक तत्व पूरे प्रदेश में पनपे हैं जो  प्रदेश में भोली भाली जनता पर कहर बरपा रहें हैं। बलिया व अयोध्या की घटनाओं की जितनी निंदा की जाए कम हैं।  सपा जब जब पावर में रही हैं तब तब अराजकता व गुंडई किये हैं। सपा मुखिया अखिलेश यादव अपराधियों के सर्मथन में रहते हैं।   अखिलेश यादव व कोई सपा का अन्य नेता हो वह पूरे प्रदेश में अराजकता व गुंडई करने वालों को संरक्षण देने का कार्य कर रहें हैं।  उन्ही अराजक तत्वों के बल पर सरकार बनाने का प्रयास कर रहें लेकिन उनका मंसूबा कभी सफल नहीं होंगा। ब्रजेश पाठक ने कहा कि स्व रोहित पाण्डेय को हमने श्रद्वांजली दी हैं दुखद घटना हैं हम सभी पीड़ित परिवार के साथ हैं। पिता दीपन पाण्डेय व चचेरे भाई राजेश पाण्डेय ने बताया हैं की आरोपियों को संरक्षण देने वाले सपा के नेता इन्हें कोर्ट में वकील भी खड़ा नहीं करने दे रहें हैं। उन्होंने परिजनों को आश्वासन दिया की बलिया न्यायालय व हाईकोर्ट में वकीलों की पूरी टीम मामले की पैरवी करेंगी । पीड़ित परिवार को पूरा न्याय मिलेगा तथा आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जायेगी। सरकार पूरी तरह परिवार के साथ न्याय मिलने तक खड़ा रहेगा। इस दौरान परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, विधायक केतकी सिंह, वाराणसी के मेयर अशोक तिवारी, नागेन्द्र पाण्डेय, महावीर पाठक, राकेश मिश्र, नन्हें मिश्र, आईडी मिश्र आदि थे।

 उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने रविवार को बांसडीह पीएचसी का निरीक्षण किया । उपमुख्यमंत्री ने प वार्ड में एक भी मरीज न देखकर  आश्चर्य जताया। रैन बसेरा में बने वार्ड व वहां की व्यवस्था पर  सीएमओ को कड़ी फटकार लगाते हुए वार्ड पूरी तरह से ठीक करने का निर्देश दिया।  ओपीड़ी कक्ष के  शौचालय में दवाइयां भरी देखकर डिप्टी सीएम ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसा क्यों हैं कर रहें हैं। यदि स्टोर का अभाव है तो नया भवन बनवा लीजिए। लेकिन जिस चीज को जिस काम के लिए बनाया गया है तो उसे उसी काम मे प्रयोग करने दिया जाए। वहीं कुछ स्थानीय लोगों ने टांके लगाने व अन्य तरह की सुविधाओं का अभाव होने की शिकायत पर डिप्टी सीएम ने सीएमओ को तत्काल अस्पताल में सुविधा को बहाल करने का निर्देश दिया। उन्होंने टीकाकरण कक्ष, आपरेशन कक्ष तथा प्रसव कक्ष को भी देखकर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सीएमओ को सुविधा में सुधार लाने का निर्देश दिया। इस दौरान परिवहन मंत्री व विधायक के साथ ही पूर्व चेयरमैन संजय कुमार सिंह मुन्ना, उमेश सिंह परिहार, प्रमोद सिंह, डा विनोद सिंह, मिथिलेश तिवारी, आदि थे।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3