30 जून से गायब युवक का कपड़ा, आधार कार्ड व चप्पल खरीद दरौली नदी किनारे मिलने से मचा हड़कम्प



बलिया : पिछले 30 जून से गायब युवक का कपड़ा, आधार कार्ड व चप्पल खरीद दरौली नदी किनारे मिलने से इलाके में हड़कम्प मच गया। देखते ही देखते सैकड़ों लोग न सिर्फ जुट गये, बल्कि थाने पर पहुंच कर हंगामा भी शुरू दिये। गांव के लोगों का आरोप था कि थाना पुलिस की लापरवाही से युवक की जान चली गई। यदि पुलिस तत्परता से कार्रवाई की होती तो युवक की जान बच सकती थी। 

बताया जा रहा है कि सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के भाटी गांव निवासी नवीन कुमार पुत्र राम रतन राम को 30 जून की शाम गांव का ही एक व्यक्ति (नामजद) अपनी बाइक से सिकंदरपुर लेकर गया था, लेकिन नवीन देर रात तक घर नहीं पहुंचा। इसके बाद परिजन उस व्यक्ति के घर पहुंचे तो पता चला कि वह भी घर नहीं आया है। दो दिनों तक नवीन के परिजन नवीन की तलाश करते रहे, लेकिन कुछ पता नहीं चला तो 3 अगस्त को नवीन के पिता राम रतन राम ने सिकंदरपुर पुलिस को चार लोगों के विरुद्ध नामजद तहरीर दिया था।

आरोप लगाया था कि मेरा पुत्र नवीन गांव के ही बृजेश राय के साथ ठेकेदारी का काम करता था। पैसे को लेकर नवीन व बृजेश में कुछ बात था। बृजेश नवीन को बाइक से सिकंदरपुर घूमने के लिए कह कर ले गया था। आशंका है कि वह उसका अपहरण कर उसके साथ अप्रिय घटना कर सकता है। पुलिस द्वारा तहरीर मिलने के बाद गुमशुदगी दर्ज कर लिया गया। परिजनों को आश्वासन दिया गया कि जल्द ही पता लगा लिया जाएगा, लेकिन परिजन रोज थाने का चक्कर लगाते रह गए, लेकिन पुलिस पता नहीं लगा पाई।


शनिवार को सिकंदरपुर में संपूर्ण समाधान दिवस लगा था, जिसमें जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक मौजूद थे। वहां नवीन के पिता जब अपने दामाद के साथ प्रार्थना पत्र लेकर पुलिस अधीक्षक व जिलाधिकारी को देने पहुंचे तो थानाध्यक्ष द्वारा यह कहा गया कि समय दीजिए, हम पता कर लेंगे। तब तक किसी द्वारा यह सूचना परिजनों को दी गई की एक युवक का कंकाल कपड़ा व आधार कार्ड चप्पल खरीद दरौली नदी किनारे पड़ा हुआ है। नवीन के पिता व गांव के प्रधान विनोद कुमार वर्मा और आधा दर्जन लोगों के साथ वहां पहुंचे तो नवीन का कपड़ा आधार कार्ड व चप्पल पड़ा हुआ था, पुलिस भी पहुंची। वहां से परिजन सिकंदरपुर थाने पहुंच गए।

देखते ही देखते सैकड़ो की संख्या में महिलाएं व पुरुष थाने पहुंच गए और पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इसकी जानकारी होते ही अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार झा, क्षेत्रधिकारी सिकंदरपुर आशीष कुमार मिश्र सहित आधा दर्जान थाने की फोर्स व फोरेंसिक टीम पहुंच गई। मामले की छानबीन शुरू कर दिया। थाने पर सैकड़ों ग्रामीण महिला पुरुष भीम आर्मी व बसपा के नेता थानाध्यक्ष सिकंदरपुर के ऊपर एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी व निलंबित करने की मांग करने लगे।

इस संबंध में एएसपी अनिल कुमार झा ने बताया कि साक्ष्य के आधार पर जांच पड़ताल चल रही है नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3